कल 9 फरवरी को बना महोदय योग का शुभ संयोग,मिथुन समेत इन 5 राशियों के सौभाग्य में होगी वृद्धि

कल 9 फरवरी को बना महोदय योग का शुभ संयोग,मिथुन समेत इन 5 राशियों के सौभाग्य में होगी वृद्धि

नई दिल्ली। कल 9 फरवरी दिन शुक्रवार को चंद्रमा का संचार शनि की राशि मकर में हो रहा है। साथ ही कल माघ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है और इस तिथि को मौनी अमावस्या के नाम से जाना जाता है। इस दिन महोदय योग, वरीयान योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और श्रवण नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहे हैं, जिससे मौनी अमावस्या का महत्व बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनसार,मौनी अमावस्या पर बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों का धर्म-कर्म व दान पुण्य में मन लगेगा और करियर में अच्छी वृद्धि भी होगी। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और मौनी अमावस्या पर माता लक्ष्मी की कृपा रहेगी। आइए जानते हैं कल यानी 9 फरवरी के दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कल यानी 9 फरवरी का दिन फायदेमंद रहने वाला है। वृषभ राशि वालों का कल सभी अधूरे कार्यों को पूरा करने पर जोर रहेगा और किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ भी उठाएंगे। सामाजिक स्तर पर आप जिस तरह से दायरा बढ़ा रहे हैं, उससे प्रसिद्धि मिलने की उम्मीद है। अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, पार्टनर के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बनाएंगे। कल पैसों के मामले में अच्छी खबर मिल सकती है, किसी निवेश से अच्छा लाभ होगा या कहीं से अटके धन मिल सकता है, जिसको परिवार के सदस्यों पर खर्च करेंगे। व्यापारियों के काम धंधे में तेजी आएगी और कोई बड़ी डील भी फाइनल कर सकते हैं। वहीं नौकरी पेशा जातकों को करियर में वृद्धि के बेहतर अवसर मिल सकते हैं।

इसे भी पढ़े   आज काशी आ रहे हैं CM Yogi: गंगा विलास क्रूज के लोकार्पण की तैयारियों का लेंगे जायजा

वृषभ राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए पीपल के पेड़ के नीचे लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध, घी मिलाकर पीपल की जड़ में डाल दें, ऐसा आप 21 शुक्रवार तक करते रहें।

कल यानी 9 फरवरी का दिन मिथुन राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है। मिथुन राशि वाले कल माता लक्ष्मी की कृपा से लाभ कमाने में सक्षम होंगे और उस लाभ का बड़े हिस्सा का बचत भी करेंगे। आर्थिक मामलों में कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, धन लाभ के कई मार्ग बनेंगे। कल मौनी अमावस्या पर धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा और दान पुण्य के कार्यों पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं। व्यापारियों के व्यापार में कल खूब वृद्धि होगी और प्रतिद्वंदियों को अच्छी टक्कर दे पाएंगे। कल आपके स्वभाव में कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं, जिससे आपके आसपास का माहौल अच्छा रहेगा। माता पिता के साथ किसी पवित्र नदी में स्नान के लिए जा सकते हैं और बच्चों के लिए किसी खास चीज की खरीदारी भी कर सकते हैं।

मिथुन राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: शुक्रवार को लाल रंग के कपड़े में सवा किलो साबूत चावल अपने हाथ में रख लें और फिर पांच माला ‘ॐ श्रीं श्रीये नम मंत्र’ का जप करके पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें।

कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 9 फरवरी का दिन अच्छा रहने वाला है। कन्या राशि वालों के अंदर कल नई नई चीजें जानने की इच्छा बढ़ेगी और किसी दोस्त की मदद के लिए भी आगे आएंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को इच्छित फल प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा और रिश्ते को और अधिक खुशहाल और प्रेममय बना पाएंगे। माता पिता के लिए कल आप किसी महंगी चीज की खरीदारी कर सकते हैं और गिफ्ट में दे सकते हैं। अगर आप किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान हैं तो कल आपको उनसे राहत मिलेगी। वहीं लव लाइफ वालों को अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। कल आप किसी व्यक्ति से मनमुटाव दूर करने का प्रयास कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े   गाजीपुर में सनसनीखेज मामला सामने आया,माँ,बेटी की गला दबाकर हत्या

कन्या राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: धन संबंधित समस्या दूर करने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं और श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करें।

कल यानी 9 फरवरी का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। वृश्चिक राशि वालों को कल भाग्य का सहयोग मिलेगा और सभी सरकारी और बैंक से संबंधित कार्यों को पूरा कर पाएंगे, जिससे आपके कंधों से बोझ हल्का होगा। अगर आपके उपर कोई कर्ज है कल आपके लिए धन प्राप्ति के मार्ग बनेंगे, जिनसे आप अपना कर्ज खत्म कर सकते हैं। सिंगल लोग दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का आनंद उठाएंगे। वहीं वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी आपकी ईमानदारी से प्रभावित होगा और प्यार के मामले में रोमांचक दिन रहने की उम्मीद है। पिता की मदद से कल आप नया वाहन या जमीन की खरीदारी कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति महसूस होगी। समय का सदुपयोग करें, दोस्तों के साथ मिलकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: आर्थिक उन्नति के लिए पांच लाल फूल और पांच हल्दी में लिपटी हुई कौड़ियां मां लक्ष्मी को अर्पित करें और विधिवत पूजा करें। इसके बाद उनको लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या अलमारी में रख दें।

कुंभ राशि वालों के लिए कल यानी 9 फरवरी का दिन मंगलकारी रहने वाला है। कुंभ राशि वालों को कल माता लक्ष्मी की कृपा से जीवन और करियर में अच्छे और सुनहरे मौके मिलेंगे। साथ ही आपके अंदर ज्यादा विकास करने का जुनून रहेगा, जिसकी दिशा में आप कड़ी मेहनत भी करेंगे। अगर आप बिजनस के सिलसिले में यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आपका दिन अच्छा रहेगा। कल मौनी अमावस्या होने की वजह से घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है और किसी पवित्र नदी में स्नान के लिए भी जा सकते हैं। कल आप शेयर बाजार की स्थिति का आकलन करने में काफी हद तक सफल रहेंगे। वहीं जिनका व्यापार मंदा हो गया है वे प्रगति की राह पकड़ेंगे। कल के दिन नौकरीपेशा लोग खूब योग्यता दिखाएंगे और पूरे उत्साह के साथ अपने कार्यों को निपटाएंगे।

इसे भी पढ़े   चार साल से पति करता था अप्राकृतिक दुष्कर्म,पत्नी बोली…

कुंभ राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए माता लक्ष्मी को लाल सुहाग का सामान अर्पित करें और लक्ष्मी रक्षा कवच का पाठ करें।

नोट: यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *