VVIP और VIP दिग्गजों ने परिवार के साथ डाला वोट

VVIP और VIP दिग्गजों ने परिवार के साथ डाला वोट
ख़बर को शेयर करे

वाराणसी। वाराणसी लोकसभा चुनाव का आगाज होते ही देश भर के वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी शुरू हो गए थे। लोकसभा चुनाव में पूरे पूर्वांचल का नेतृत्व करने वाली वाराणसी जिले के आला अधिकारी भी अपने-अपने विभागों और कर्मचारियों के माध्यम से आमजन को जागरूक करने में जुट गए थे।

समय-समय पर कार्यक्रमों और सोशल मीडिया के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा था। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पहले मतदान फिर जलपान… की तर्ज पर वाराणसी के लोगों में काफी जागरुकता दिखा। आमजन के साथ संबंधित बूथों पर वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ वोट डाला। वहीं, पुलिस कमिश्नर ने अपने अपने मत का प्रयोग किया। अधिकारियों के साथ सभी वीवीआईपी और वीआईपी लोगों ने मतदान के बाद सेल्फी प्वॉइंट पर फोटो भी खिंचवाई।

शनिवार को पूर्वांचल के कुल आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। वाराणसी समेत चंदौली, मिर्जापुर, रॉबट्सगंज (सोनभद्र), गाजीपुर, घोसी (मऊ), बलिया और सलेमपुर में मतदान को लेकर जिला प्रशासन लोगों को जागरुक किए हुए था। जनसभाओं और रैलियों के माध्यम से भी विभिन्न पार्टियों के नेता अपने-अपने लिए मत मांग रहे थे। स्कूलों, निजी संस्थाओं के माध्यम से भी मतदान जागरुकता कार्यक्रम चलाए गए थे।

सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य ने मतदान किया।
जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने पैतृक गांव मोहनपुरा (गाजीपुर) में मतदान किया।


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   पटना आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने बिहार पहुंची NIA की टीम,ठिकाने पर हो रही छापेमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *