अगर फाइनल में पहुंचती है गुजरात तो,कौन से रिकॉर्ड टूट सकते हैं,इतिहास में नहीं हुआ ऐसा

अगर फाइनल में पहुंचती है गुजरात तो,कौन से रिकॉर्ड टूट सकते हैं,इतिहास में नहीं हुआ ऐसा

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 के फाइनल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही पहुंच चुकी है। उसने क्वालिफायर-1 में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स (GT) को हराया था। अब ये देखना है कि आज के क्वालिफायर 2 मुकाबला में मुंबई और गुजरात में से कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी। अगर आज के मुकाबले में गुजरात की टीम विजयी होती है तो वो फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ेंगी और ऐसे में आईपीएल इतिहास के कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं।

पॉइंट टेबल पर गुजरात की टीम को टॉप पर रहने के कारण एक और मौका मिलता है। वह आज, 26 मई मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्वालिफायर-2 खेलेगी। यहां जो टीम जीतेगी, वह फाइनल में चेन्नई के साथ भिड़ेगी। यदि गुजरात टीम फाइनल में पहुंचती है, तो आईपीएल इतिहास का एक तूफानी रिकॉर्ड कायम हो जाएगा। यह रिकॉर्ड ओपनिंग मैच और फाइनल से जुड़ा है। दरअसल, आईपीएल के इतिहास में अब तक ओपनिंग मैच खेलने वाली दोनों टीमें उसी सीजन के फाइनल में नहीं पहुंची हैं। लेकिन अग क्वालिफायर-2 में मुंबई को हराकर गुजरात फाइनल में जगह बनाती है, तो इस बार यह रिकॉर्ड बन जाएगा।

बता दें कि मौजूदा सीजन का ओपनिंग मैच चेन्नई और गुजरात के बीच ही 31 मार्च को अहमदाबाद में खेला गया था। तब गुजरात ने वो मुकाबला 5 विकेट से जीता था। अब यदि दोनों टीमें फाइनल में भिड़ती हैं,तो चेन्नई टीम उस हार का बदला लेने के साथ ही 5वीं बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

इसे भी पढ़े   वहीदा रहमान को मिला दादासाहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड,कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में किया काम

IPL में सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब मुंबई इंडियंस ने 5 बार जीता है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने ये सभी खिताब 2013, 2015, 2017, 2019, 2020 सीजन में जीते हैं। इसके अलावा धोनी की कप्तानी में चेन्नई टीम ने दूसरे सबसे ज्यादा 4 बार (2010, 2011, 2018, 2021) खिताब जीते हैं।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *