क्यों बम बनकर फटा घर का ऐसी? सामने आई नोएडा हादसे की वजह

क्यों बम बनकर फटा घर का ऐसी? सामने आई नोएडा हादसे की वजह
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। नोएडा के सेक्टर 100 की बुलेवर्ड सोसायटी के एक फ्लैट में भीषण आग लग गई। ये आग AC में ब्लास्ट से लगी है। जिसके बाद पूरे फ्लैट में फैली और तमाम दूसरे घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। दहशत की वजह से इन फ्लैट्स में रहने वाले लोग ग्राउंड फ्लोर पर भाग कर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने पहुंची तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। देश विभिन्न राज्यों जैसे दिल्ली एनसीआर,यूपी,बिहार आदि में गर्मी से हाल बेहाल हैं। गर्मी से बचने के लिए घरों में जमकर AC का इस्तेमाल हो रहा है। ऐसे में जब AC फटने से भीषण आग लगने की खबर आई तो लोग सहम गए। सोसाइटी में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटें और धुएं का गुबार देखकर लोग दहशत में आ गए।

वीडियो वायरल
फ्लैट में लगी आग के कारण सभी लोगों में डर का माहौल है। आग को बुझाने के लिए प्रशासन ने भी तेजी से कार्रवाई की है। फायर ऑफिसर के मुताबिक, पांच फायर टेंडर मौके पर आग बुझाने के लिए भेजे गए। फ्लैट में आग लगने के वीडियो वायरल हो रहा है। गर्मी ऐसी है कि पंखे-कूलर जवाब दे चुके हैं। घरों में लोग गर्मी से बचने के लिए AC का सहारा ले रहे हैं, जिससे थोड़ी-बहुत राहत मिल रही है। लेकिन यही AC एक बम की तरह फट रहा है और आग लगने की वजह बन रहा है।

एसी फटने की वजह
बुधवार को ही नोएडा से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम में भी एक फ्लैट में एसी फट गया था। एसी फटते ही घर में आग लग गई। गनीमत ये रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। एसी में ब्लास्ट की बड़ी वजह है कंप्रेशर का फटना। जो रख रखाव की वजह से अक्सर गर्मियों में फट जाता है और एक बड़े हादसे की वजह बनता है।

इसे भी पढ़े   वाराणसी परिवहन ने त्योहारों पर किया बड़ा ऐलान

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *