एडवांस बुकिंग में योद्धा की बत्ती गुल,इधर बुधवार को आर्टिकल 370 और लापता लेडीज भी हुई बेबस

एडवांस बुकिंग में योद्धा की बत्ती गुल,इधर बुधवार को आर्टिकल 370 और लापता लेडीज भी हुई बेबस
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। बॉक्‍स ऑफिस पर एक ओर जहां ‘शैतान’ का काला जादू रंग दिखा रहा है, वहीं यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ और किरण राव की ‘लापता लेडीज’ अब अपने आख‍िरी दौर में हैं। सिनेमाघर की उम्‍मीदें जहां शुक्रवार को रिलीज हो रही ‘योद्धा’ से जुड़ी हुई हैं, वहीं सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की यह फिल्‍म एडवांस बुकिंग में बहुत अध‍िक दम दिखाती हुई नजर नहीं आ रही है। ओपनिंग डे के लिए इस फिल्‍म की एडवांस बुकिंग बहुत धीमी है और यह 1 करोड़ रुपये भी नहीं कमा सकी है, जबकि फिल्‍म की रिलीज हो अब बस एक दिन बचे हैं।

पुष्‍कर ओझा और सागर आम्‍ब्रे के डायरेक्‍शन में बनी ‘योद्धा’ एक एक्‍शन-थ्र‍िलर है। फिल्‍म के ट्रेलर में भी हमने सिद्धार्थ मल्‍होत्रा को विमान के अंदर हाई-ऑक्‍टेन एक्‍शन करते हुए देखा है। लेकिन एडवांस बुकिंग के आंकड़े बता रहे हैं कि यह दर्शकों को बहुत रिझा नहीं पाई है। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार सुबह तक फिल्‍म के लिए महज 27,747 टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई है और इससे महज 54.83 लाख रुपये की कमाई हुई है। हालांकि, फिल्‍म के पास गुरुवार रात का वक्‍त है, लेकिन साफ है कि ओपनिंग डे पर फिल्‍म को कमाई के लिए अब स्‍पॉट बुकिंग के भरोसे ही उतरना होगा।

‘योद्धा’ को ‘बस्‍तर’ से मिल सकती है तगड़ी टक्‍कर
शुक्रवार, 15 मार्च को ‘योद्धा’ के साथ ही ‘बस्‍तर: द नक्‍सल स्‍टोरी’ भी रिलीज हो रही है। यह फिल्‍म ‘द केरल स्‍टोरी’ और ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की तरह विवादित विषय पर है। फिल्‍म को लेकर विरोध के स्‍वर भी उठने लगे हैं। ऐसे में बहुत संभव है कि अदा शर्मा की फिल्‍म चर्चा और विरोध के बीच तुरुप का इक्‍का साबित हो। यहां यह बात भी गौर करने वाली है कि रमजान का महीना शुरू हो गया है। ऐसे में एक बड़ा दर्शक वर्ग ईद तक सिनेमाघर नहीं पहुंचेगा। जाहिर है, इससे फिल्‍मों को नुकसान होगा। ‘आर्टिकल 370’ और ‘लापता लेडीज’ पर भी इसका असर पड़ रहा है।

इसे भी पढ़े   भारतीय जवान गलती से पाकिस्तान पहुंचा:पाकिस्तानी रेंजर्स ने जवान को लौटाया

‘आर्टिकल 370’ की वर्ल्‍डवाइड कमाई 92 करोड़ पार
स‍िनेमाघरों में इस वक्‍त जहां ‘शैतान’ रिलीज के 6 दिनों में 74 करोड़ रुपये कमा चुकी है, वहीं यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ ने देश में 20 दिनों में 68.20 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। जबकि वर्ल्‍डवाइड इस फिल्‍म ने 92.20 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है। पिछले हफ्ते तक करोड़ों में कमा रही यह फिल्‍म सोमवार से लाखों में पहुंच गई है। बुधवार को भी इसने 90 लाख रुपये का नेट कारोबार किया है। उम्‍मीद यही है कि वीकेंड में इसकी कमाई बढ़ेगी।

‘लापता लेडीज’ ने 13 दिनों में कमाए 13.75 करोड़
दूसरी ओर, किरण राव के डायरेक्‍शन में बनी ‘लापता लेडीज’ भी अपनी धीमी रफ्तार से देश में 9.75 करोड़ रुपये का टोटल बिजनस कर चुकी है। वर्ल्‍डवाइड इस फिल्‍म ने 13.75 करोड़ रुपये की ग्रॉस कमाई की है। सोमवार से ‘लापता लेडीज’ की कमाई में भी गिरावट आई है। 13वें दिन बुधवार को इस फिल्‍म ने 35 लाख रुपये कमाए हैं।

हिट हैं ‘आर्टिकल 370’ और ‘लापता लेडीज’
‘आर्टिकल 370’ और ‘लापता लेडीज’ इन दोनों फिल्‍मों की कमाई की रफ्तार शुरुआत से ही बहुत धीमी रही है। लेकिन कम बजट के कारण ये दोनों ही फिल्‍में कमाई के मामले में हिट साबित हुई हैं। 20 करोड़ के बजट में बनी ‘आर्टिकल 370’ जहां देश में 68 करोड़ से अध‍िक कमा चुकी है, वहीं 5 करोड़ के बजट में बनी ‘लापता लेडीज’ करीब 14 करोड़ तक पहुंच चुकी है। मेकर्स की कोश‍िश यही है कि सिनेमाघरों से अध‍िक से अध‍िक कमाई हो सके। खासकर ‘आर्टिकल 370’ यदि वर्ल्‍डवाइड 100 करोड़ कमा लेती है तो यह फिल्‍म के लिए हिट होने के साथ ही एक अच्‍छा मुकाम होगा।

इसे भी पढ़े   नेहा कक्कड़ की बर्थडे पार्टी से नदारद दिखे हसबैंड रोहनप्रीत,टेंशन में यूजर्स

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *