हरियाणा में 13,657 पदों पर सरकारी नौकरी भर्ती का रिजल्ट जारी,कर सकते हैं चेक

हरियाणा में 13,657 पदों पर सरकारी नौकरी भर्ती का रिजल्ट जारी,कर सकते हैं चेक
ख़बर को शेयर करे

हरियाणा। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट hssc।gov।in पर एचएसएससी सीईटी ग्रुप डी रिजल्ट 2024 जारी करने की घोषणा की है। जो उम्मीदवार ग्रुप डी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब वेबसाइट पर दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पहले आयोजित ग्रुप डी परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपना हरियाणा सीईटी रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है। इसमें उन कैंडिडेट्स के रोल नंबर दिए गए हैं जिन्होंने एग्जाम को क्वालिफाई किया है।

आयोग, विज्ञापन संख्या 1/2023 के मुताबिक ग्रुप डी पदों के लिए निर्धारित परीक्षा और भर्ती दिशानिर्देशों का पालन कर रहा है। अलग अलग विभागों में ग्रुप डी के कुल 13,657 पदों में से 10,997 के रिजल्ट को फाइनल रूप दे दिया है। यह ध्यान रखना जरूरी है कि चयन प्रक्रिया उम्मीदवारों के दावा किए गए सामाजिक-आर्थिक नंबरों से स्वतंत्र रहती है। विज्ञापन संख्या 1/2023 के तहत भर्ती प्रक्रिया पूरी होने पर वरिष्ठता निर्धारित की जाएगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिए गए किसी भी अन्य निर्देश से अपडेट रहें। रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www।hssc।gov।in/hssccms/uploads/results/48671-ADVT01-2023।pdf है।

रिजल्ट और नंबर डाउनलोड करने का स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस यहां दिया गया है।

स्टेप 1: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc।gov।in पर जाएं।

स्टेप 2: होमपेज पर दिए गए रिजल्ट टैब पर जाएं।

इसे भी पढ़े   क्यों जरूरी है बार-बार हाथ धोना और क्या है इसका सही तरीका?

स्टेप 3: रिजल्ट लिंक ‘Group D result for posts against Advt। No। 1/2023’ पर क्लिक करें।

स्टेप 4: रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *