Thursday, June 8, 2023
spot_img
Homeराज्य की खबरें5G के बाद भी Slow चल रहा है आपका Mobile internet?इस Trick...

5G के बाद भी Slow चल रहा है आपका Mobile internet?इस Trick से पाएं सुपरफास्ट स्पीड

नई दिल्ली। जैसा कि Jio और Airtel द्वारा पूरे भारत में 5G सेवाएं शुरू की जा रही हैं,यूजर तेज और सुगम इंटरनेट एक्सेस की उम्मीद कर सकते हैं। 5G के साथ भी,धीमी इंटरनेट स्पीड का अनुभव करना अभी भी संभव है। यदि आपको भी मोबाइल इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने की जरूरत है,तो नीचे दिए गए तरीकों का उपयोग कर सकते हैं…

यदि आप अपने मोबाइल फ़ोन से तेज और सुगम इंटरनेट एक्सेस करना चाहते हैं,तो पहला कदम यह सुनिश्चित करना है कि आप 5G नेटवर्क से जुड़े हैं। आप अपने फोन पर सेटिंग्स ऐप को खोल सकते हैं और सेल्युलर विकल्प में जाकर जांच कर सकते हैं कि आप जो नेटवर्क से जुड़े हुए हैं,वे 5G नेटवर्क हैं या नहीं।

धीमी इंटरनेट स्पीड सहित कई प्रकार की समस्याओं को ठीक कर सकता है। अपने फोन को पुनरारंभ करने के लिए, पावर बटन को तब तक दबाए रखें जब तक कि आपको पावर ऑफ स्लाइडर दिखाई न दे। पावर ऑफ स्लाइडर को दाईं ओर स्लाइड करें,और फिर अपने फोन को वापस चालू करने से पहले कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें।

यदि आपके पास बैकग्राउंड में बहुत सारे ऐप्स खुले हैं,तो वे आपके डेटा का उपयोग कर रहे हैं और आपके कनेक्शन को धीमा कर रहे हैं। ऐप्स को बंद करने के लिए,आप ऐप स्विचर को खोल सकते हैं। फिर उस ऐप पर स्वाइप करें जिसे आप बैकग्राउंड में नहीं चलाना चाहते हैं।

Cache क्लियर करें
आपके फोन का संचय उन वेबसाइटों और ऐप्लिकेशन का डेटा स्टोर करता है,जिन पर आप हाल ही में गए थे। यह लोडिंग समय को तेज करने में मदद कर सकता है,लेकिन यह जगह भी ले सकता है और आपके फोन को धीमा कर सकता है। अपना कैशे क्लियर करने के लिए, सेटिंग ऐप खोलें और जनरल> स्टोरेज एंड आईक्लाउड यूसेज> मैनेज स्टोरेज पर जाएं। उस ऐप पर टैप करें जिसके लिए आप कैशे क्लियर करना चाहते हैं,और फिर क्लियर कैश पर टैप करें।

इसे भी पढ़े   AIIMS-Delhi server Hack: दिल्ली-एम्स का सर्वर लगातार छठे दिन रहा खराब, हैकर्स ने मांगे क्रिप्टोकरंसी में 200 करोड़ रुपये

आपके फोन के सॉफ्टवेयर को लगातार नई सुविधाओं और बग फिक्स के साथ अपडेट किया जा रहा है। यदि आप सॉफ्टवेयर का लेटेस्ट वर्जन नहीं चला रहे हैं,तो संभव है कि आप किसी बग के कारण धीमी इंटरनेट गति का अनुभव कर रहे हों। अपडेट की जांच करने के लिए, सेटिंग ऐप खोलें और सामान्य> सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाएं। यदि कोई अपडेट उपलब्ध है,तो डाउनलोड और इंस्टॉल पर टैप करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img