लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामले पर मायावती की प्रतिक्रिया,आकाश आनंद को दी जिम्मेदारी

लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामले पर मायावती की प्रतिक्रिया,आकाश आनंद को दी जिम्मेदारी
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में बीते कुछ दिनों से लव जिहाद और धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ रहा है। इस बीच बीएसपी चीफ मायावती ने प्रतिक्रिया दी है। बसपा प्रमुख ने धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पर एक साथ निशाना साधा है। इसके अलावा विधानसभा चुनाव के लिए आकाश आनंद को बड़ी जिम्मेदारी दी है।

मायावती ने कहा,”लव जिहाद और धार्मिक परिवर्तन के आड़ में धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है। यूपी और उतराखंड में जो मजार तोड जा रहा हैं उसका बीएसपी विरोध करेगी। मजार तोड़ने में मुझे कोई राजनीति दिख रही है। बीएसपी सभी धर्म का एक बराबर सम्मान करती है। कांग्रेस और बीजेपी को हिंदू धर्म के अलावा दूसरे धर्म का भी सम्मान करना चाहिए। महाराष्ट्र में सांप्रदायिक हिंसा हो रही है। दलित और पिछडें का उत्पीडन हो रहा है।”

आकाश आनंद को दी जिम्मेदारी
वहीं इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,”आगामी विधानसभा चुनाव के लिये आकाश आनंद को राज्य विधानसभा के लिए कॉर्डिनेटर बनाया गया है। इस साल होने राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीएसपी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगी।” उन्होंने कहा, “राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में हम दलितों,आदिवासियों तथा अन्य पिछड़े वर्गों का हर स्तर पर हो रहे शोषण, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर हम आने वाले विधानसभा चुनावों में चुनाव लड़ेगी।”

बसपा प्रमुख ने कहा,”पिछले कुछ समय से भाजपा और कांग्रेस में इस मुद्दे पर काफी प्रमुखता से लड़ाई चल रही है कि इन दोनों में कौन बड़ा हिंदुत्ववादी व हिंदू भक्त है और पूजा पाठ करने में माहिर है। इससे ये स्पष्ट होता है कि हिंदू धर्म को छोड़कर बाकी सभी धर्मों की दोनों पार्टियां उपेक्षा कर रही हैं।” बता दें कि बीते कुछ दिनों लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामले पर जमकर राजनीतिक बयानबाजी हो रही है।

इसे भी पढ़े   मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *