घने जंगल में जंजीर से बंधी मिली अमेरिकी पासपोर्ट वाली महिला,कई दिनों से थी भूखी-प्यासी

घने जंगल में जंजीर से बंधी मिली अमेरिकी पासपोर्ट वाली महिला,कई दिनों से थी भूखी-प्यासी
ख़बर को शेयर करे

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। सिंधुदुर्ग के जंगल में 50 साल की महिला लोहे की जंजीर से पेड़ से बांधी हुई थी। महिला की हालत देख यह कहना गलत नहीं होगा कि वह हफ्ता या उससे भी ज्यादा दिनों से वहां बंधी हुई थी। चरवाहे की सूचना पर पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। महिला के पास अमेरिका का पासपोर्ट भी मिला है।

जंजीर से बंधी मिली महिला
पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के पास अमेरिकी पासपोर्ट की फोटोकॉपी थी। उसके पास से तमिलनाडु के पते वाला आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज भी मिले हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम को सोनलि गांव में एक चरवाहे ने महिला की चीखें सुनीं। उसे जंजीर से बंधा और परेशान हालत में देख वह डर गया और पुलिस को सूचना दी।

गोवा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया
अधिकारी ने बताया कि महिला को पहले सावंतवाड़ी (राज्य के कोंकण क्षेत्र में) और फिर सिंधुदुर्ग के ओरोस के एक अस्पताल ले जाया गया। उसकी मानसिक और स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए गोवा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वह खतरे से बाहर है। उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उसे मानसिक समस्या है। उसके पास से दवाइयों की पर्चियां भी मिली हैं।

अमेरिका के पासपोर्ट की फोटोकॉपी
पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें उसके पास से तमिलनाडु का पता वाला आधार कार्ड और अमेरिका के पासपोर्ट की फोटोकॉपी मिली है। उसकी पहचान ललिता कायि के रूप में हुई है। उसका वीजा एक्सपायर हो गया है। हम उसकी राष्ट्रीयता सुनिश्चित करने के लिए इन सभी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। पुलिस विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय के संपर्क में भी है।

इसे भी पढ़े   बिकरू कांड में आरोपी खुशी दुबे को मिली जमानत, मां ने बयां किया दर्द

पिछले 10 साल से भारत में
शुरुआती जानकारी के मुताबिक महिला पिछले 10 साल से भारत में है। महिला अपना बयान देने की स्थिति में नहीं है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला कमजोर है क्योंकि उसने कुछ दिनों से कुछ नहीं खाया है और साथ ही इस क्षेत्र में भारी बारिश हुई है। हमें नहीं पता कि वह कितने समय से उस पेड़ से बंधी थी। आशंका है कि तमिलनाडु में रह रहा उसका पति उसे जंगल में बांधकर भाग गया। पुलिस की टीमें जांच के तहत महिला के रिश्तेदारों आदि का पता लगाने के लिए तमिलनाडु, गोवा और कुछ अन्य स्थानों के लिए रवाना हुई हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *