दिलीप कुमार से अनुपम खेर ने जोरदार थप्पड़ मारने को कहा तो बोले एक्टर-ये पठान का हाथ है…

दिलीप कुमार से अनुपम खेर ने जोरदार थप्पड़ मारने को कहा तो बोले एक्टर-ये पठान का हाथ है…
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर भी बाकी लोगों की तरह दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के फैंन थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने फिल्म ‘कर्मा’ से जुड़ा किस्सा सुनाया है, जिसमें उन्होंने ‘मुगल-ए-आजम’ स्टार के साथ स्क्रीन-स्पेस शेयर किया था। एक्टर ने बताया कि फिल्म में वह दिलीप कुमार को देखकर एकदम हैरान हो गए थे और उनसे जोर का थप्पड़ मारने के लिए भी कहा था।

अनुपम खेर ने रेडियो नशा से बातचीत में बताया कि सेट पर दिलीप कुमार की उन्होंने इतनी तारीफ की थी,बाद में सुभाष घई को उन्हें याद दिलाना पड़ा था कि वह विलेन हैं और उसकी तरह काम करें। न कि दिलीप कुमार के दीवाने की तरह।

टूटी नाक के साथ अनुपम खेर ने देखी थी दिलीप कुमार की फिल्म
एक्टर ने बताया कि उन्होंने एक बार दिलीप कुमार की फिल्म ‘गोपी’ को थिएटर में देखने के लिए टिकट लेने की कोशिश में अपनी नाक तोड़ ली थी, ‘जब टिकट खिड़की खुलती थी, तो लोग अंदर जाने की कोशिश में पागल हो जाते थे। गोपी के लिए टिकट लेने की कोशिश करते समय, किसी ने मुझे धक्का दिया और किसी और का पैर मेरी नाक पर लग गया। मैंने खून से लथपथ नाक के साथ फिल्म देखी।’

अनुपम खेर ने दिलीप कुमार..
अनुपम खेर को फिर जब दिलीप कुमार के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला तो वह सातवें आसमान पर पहुंच गए। एक्टर ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें दो पेज का डायलॉग बोलना था और दिलीप कुमार का किरदार सिर्फ खड़ा होकर सुनता। वह इसके लिए बहुत प्रैक्टिस कर रहे थे। मगर दिलीप सीन को टालते रहे।

इसे भी पढ़े   भारत जोड़ो यात्रा का काफिला पहुंचा उज्जैन,यात्रा में शामिल हुई स्वरा भास्कर

अनुपम खेर को सुभाष घई ने कहा-तुम विलेन हो
अनुपम खेर ने बताया, ‘जब वह सेट पर आए, तो उन्हें चांदी के बर्तन में चाय परोसी गई और नाश्ता किया, और फिर उन्होंने कहा, चलो दोपहर के भोजन के बाद काम करते हैं। आखिरकार वह 3 या 4 बजे के बाद वापस आए और फिर अगले दिन तक इसे पोस्टपोन करने का फैसला किया। और मैं सब उनको प्यार से बस देख रहा था। सुभाष जी मुझे कोने में ले गए और कहा, तुम मुझे मुसीबत में डालने जा रहे हो। जिस तरह से तुम उन्हें देख रहे हो, ऐसा लग रहा है कि तुम उनसे प्यार करते हो। याद रखना, तुम खलनायक हो! मैंने उन्हें यकीन दिलाया कि शूटिंग के वक्त ऐसा नहीं होगा।’

अनुपम खेर को दिलीप कुमार मारते थप्पड़
अनुपम ने यह भी बताया कि एक सीन के लिए उन्होंने दिलीप कुमार से उन्हें जोरदार थप्पड़ मारने के लिए कहा था, लेकिन मेगास्टार ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था। ‘दिलीप साहब ने मुझसे कहा, ये पठान का हाथ है, मुंह टेढ़ा हो जाएगा।’ अनुपम ने बताया कि दिलीप कुमार हमेशा प्रोत्साहित करते थे, यहां तक कि उन्होंने भविष्यवाणी भी की थी कि वह अपने करियर में बहुत आगे जाएंगे।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *