‘150 पार नहीं कर सकते,चाहे जितना बोल लें’,बिहार से राहुल गांधी का पीएम मोदी को चैलेंज

‘150 पार नहीं कर सकते,चाहे जितना बोल लें’,बिहार से राहुल गांधी का पीएम मोदी को चैलेंज
ख़बर को शेयर करे

भागलपुर। ‘150 पार नहीं कर सकते, चाहे जितना बोल लें।’ पहले फेज में हुए मतदान के बाद राहुल गांधी बिहार के भागलपुर में काफी कॉन्फिडेंट दिखे। उन्होंने सीधे-सीधे PM मोदी के मिशन 400 पार पर राहुल गांधी ने प्रहार किया। उन्होंने कहा कि एनडीए के लोग बार-बार 400 पार का दावा करते रहते हैं लेकिन असलियत ये है कि किसी भी सूरत में 150 से ज्यादा सीटों पर उनकी जीत नहीं होगी। भागलपुर से महागठबंधन की ओर से कांग्रेस ने अजीत शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला जदयू के प्रत्याशी अजय मंडल से माना जा रहा है। पिछले चुनाव में मंडल ने राजद के प्रत्याशी बुलो मंडल को पराजित किया था।

‘150 से अधिक सीटें नहीं आने वाली’
कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को बिहार के भागलपुर पहुंचे और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि भाजपा के लोग लाख दावा कर लें, लेकिन 150 से अधिक सीटें नहीं आने वाली। उन्होंने सेना के अग्निवीर योजना को लेकर भी सरकार को घेरा। सैंडिस कंपाउंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने सेना के खिलाफ अग्निवीर योजना लाई है, इसकी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि हमें दो तरह के शहीद नहीं चाहिए। लोगों को भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो इस योजना को हटा दिया जाएगा।

भागलपुर में थी राहुल गांधी की रैली
भागलपुर के कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये संविधान को बचाने का चुनाव है। आरएसएस और भाजपा संविधान खत्म करने की कोशिश कर रही है। बेरोजगारी की चर्चा करते हुए राहुल ने कहा कि आज देश बेरोजगारी का सेंटर बना हुआ है। आज के युवा इंस्टाग्राम-फेसबुक पर घंटों बैठे रहते हैं। हम युवाओं को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देने जा रहे हैं। हिंदुस्तान के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार हमारी अगली सरकार देने जा रही है।

इसे भी पढ़े   बांदा में मुस्लिम युवक ने किया नाबालिग का अपहरण,सूरत में बंधक बनाकर गैंगरेप,धर्मांतरण का दबाव डाला

किसानों का कर्ज माफ करने का वादा
उन्होंने सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ करने का वादा करते हुए कहा कि हमारी सरकार आएगी तो जीएसटी को बदलेंगे। आशा-आंगनबाड़ी की आमदनी दोगुना करेगी और मनरेगा की न्यूनतम मजदूरी 400 रुपए होगी। उन्होंने लोगों से भागलपुर, किशनगंज और कटिहार से कांग्रेस उम्मीदवार अजित शर्मा, तारिक अनवर और मोहम्मद जावेद और बांका-पूर्णिया से सहयोगी दल राजद के प्रत्याशियों जयप्रकाश यादव और बीमा भारती को अपना समर्थन देकर केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनाने की अपील की।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *