15 लाख की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार

15 लाख की हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार
ख़बर को शेयर करे

सोनभद्र । एसओजी और थाना रॉबर्ट्सगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने हेरोइन तस्करी से जुड़े एक नए गैंग के खुलासे में कामयाबी पाई है। वजन मशीन के साथ हेरोइन विक्रेताओं के घर जाकर डिलेवरी देने वाले इस गिरोह के दो सदस्यों को दबोचने के साथ ही, उनके कब्जे से तौल मशीन, बिक्री के बिक्री के 53,190 रुपये और 15 लाख की हेरोइन बरामद कर ली गई है। गिरोह के महिला सहित दो और व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है जिनकी तलाश जारी है।

क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय ने सोमवार की दोपहर बाद राबटर्सगंज कोतवाली में इस कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी निगाह रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसी कड़ी में एसओजी और थाना रॉबर्ट्सगंज की पुलिस टीम बरैला महादेव मंदिर के पास वाहनों की गहन चेकिंग में लगी हुई थी। इस दौरान दो व्यक्ति बाइक से तस्करी के लिए 150 ग्राम हेरोइन (अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये) ले जाते पकड़े गए। उनके पास से हेरोइन बिक्री के 53,190 रुपये की नकदी भी बरामद हुई। उनके पास से तौल मशीन भी पाई गई।

पकड़े गए अमरेश हरिजन पुत्र राजेंद्र और राकेश बियार पुत्र श्यामलाल निवासी जैत, थाना रॉबर्ट्सगंज ने पूछताछ में बताया कि वह हेरोइन को चाँदनी पत्नी संजय निवासी बरेला, थाना रॉबर्ट्सगज और मन्नर उर्फ हरिश्चंद्र निवासी बरेला से प्राप्त करते हैं और उसे गांव-कस्बों के निर्धारित जगहों पर ले जाकर आपूर्ति देते हैं। मामले में रॉबर्ट्सगंज कोतवाली में धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर, आरोपियों का चालान कर दिया गया। वहीं, पूछताछ में सामने आए चांदनी और हरिश्चंद्र की तलाश जारी है।
बरामदगी/गिरफ्तारी में निरीक्षक रामस्वरुप वर्मा प्रभारी एसओजी टीम, एसआई विमलेश कुमार सिंह, एसआई बृजेश कुमार पांडेय, एसआई राहुल पांडेय, हेड कांस्टेबल जगदीश मौर्या, सतीश पटेल, शशि प्रताप सिह, गौरव कुमार, संदीप यादव, कांस्टेबल रितेश पटेल, प्रेमप्रकाश चौरसिया, अजीत यादव, जयप्रकाश सरोज, विनय कुमार, अर्पित मिश्रा, महिला कांस्टेबल सुनीता की भूमिका प्रमुख रही।

इसे भी पढ़े   गंगा की बाढ़ में डूबा 12 वर्षीय बालक

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *