Sunday, August 14, 2022
spot_img
HomeUncategorizedPAK के खिलाफ मुकाबले से भारत करेगा एशिया कप का आगाज,सामने आया...

PAK के खिलाफ मुकाबले से भारत करेगा एशिया कप का आगाज,सामने आया पूरा शेड्यूल

Updated on 02/August/2022 7:32:05 PM

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद एशिया कप का पूरा शेड्यूल सामने आ गया है। यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और 11 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा। यहां भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) एक ही ग्रुप में रखे गए हैं और इनका मुकाबला 28 अगस्त को शाम 6 बजे होगा। बता दें कि एशिया कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हो रहा है।

एशिया कप में दो ग्रुप बनाए गए हैं। हर ग्रुप में तीन-तीन टीमें होंगी। ग्रुप-ए में भारत-पाकिस्तान के साथ एक अन्य क्वालीफाई करने वाली टीम होगी। उसी तरह ग्रुप-बी में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ अफगानिस्तान की टीम रखी गई है।

शेड्यूल के मुताबिक, भारत अपना अभियान 28 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू करेगा। इसके बाद भारत का दूसरा मुकाबला 31 अगस्त को होगा। इसके बाद तीन सितंबर से सुपर-4 राउंड में 6 मैच खेले जाएंगे। इनमें टॉप पर रहने वाली दो टीमें 11 सितंबर को फाइनल में भिड़ेंगी।

BCCI सचिव जय शाह ने एशिया कप का शेड्यूल अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया. उन्होंने लिखा,’आखिरकार इंतजार खत्म हुआ क्योंकि एशियाई वर्चस्व के लिए 27 अगस्त से मुकाबले शुरू हो रहे हैं। 11 सितंर को फाइनल मैच खेला जाएगा। एशिया कप का यह 15वां संस्करण टी20 वर्ल्ड कप से पहले अहम तैयारी का काम करेगा।’

बता दें कि पहले एशिया कप 2022 श्रीलंका में आयोजित होना था। लेकिन वहां पिछले कुछ हफ्तों से चल रही अस्थिरता के चलते इसे यूएई में शिफ्ट किया गया है। हालांकि आयोजन की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img