पूर्वी यूपी में 4 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली कंपनी बनी जियो-ट्राई की रिपोर्ट

पूर्वी यूपी में 4 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली कंपनी बनी जियो-ट्राई की रिपोर्ट
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। पूर्वी उत्तर प्रदेश में जियो ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर दिये हैं। ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी यूपी में जियो एकमात्र और अब तक की सबसे पहली कंपनी है, जिसने 4 करोड़ उपभोक्ताओं का आकड़ा पार किया है। जियो पिछले कई महीनों से अपने तेज़ स्पीड नेटवर्क और किफायती प्लान्स के कारण लगातार क्षेत्र में नंबर एक ऑपरेटर बना हुआ है।

ट्राई की मार्च 2024 की रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी यूपी में जियो ने सबसे अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं जो की लगभग 2.67 लाख हैं और अब कंपनी के पास 4 करोड़ से अधिक उपभोक्ता हैं I वहीँ दूसरी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने पूर्वी यूपी में मार्च में लगभग 2.09 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं और अब एयरटेल के पास करीब 3.73 करोड़ उपभोक्ता हैं।

वोडाफोन-आईडिया ने इस अवधि में करीब 39 हज़ार उपभोक्ता जोड़े हैं और अब उसके पास लगभग 1.74 करोड़ उपभोक्ता हैं I वहीँ सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल मार्च में करीब 4.56 लाख उपभोक्ता खोकर केवल 73.90 लाख उपभोक्ताओं के साथ क्षेत्र में मौजूद है I ट्राई के इसी रिपोर्ट के अनुसार मार्च 2024 में पूर्वी यूपी में 10.21 करोड़ उपभोक्ता उपस्थित थे, जिसमें सबसे ज़्यादा, 40% से अधिक उपभोक्ता जियो के पास थे।


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   उत्तर-प्रदेश सरकार ने भी प्रदेश में 60 वर्ष उम्र के पत्रकारों को पेंशन देने का फैसला किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *