देश का नमक खाकर कर रहा था गद्दारी,महाराष्ट्र एटीएस ने दबोचा पाकिस्तानी जासूस

देश का नमक खाकर कर रहा था गद्दारी,महाराष्ट्र एटीएस ने दबोचा पाकिस्तानी जासूस
ख़बर को शेयर करे

महाराष्ट्र। देश में आतंक रोधी इंतजाम मजबूत होने के बाद अब पाकिस्तान के लिए भारत में अपनी करतूतों को अंजाम देना मुश्किल हो गया है। ऐसे में अब वह भारत में अपना खुफिया नेटवर्क मजबूत करने और सेना की टोह लेने में जुटा है। महाराष्ट्र एंटी टेररिस्ट स्कवॉड ने पाकिस्तान के लिए काम कर रहे ऐसे ही एक आरोपी को अरेस्ट किया है। आरोपी की उम्र 30 साल है, उसे नवी मुंबई से गिरफ्तार किया गया है।

मई 2023 में हैंडलर के संपर्क में आया
महाराष्ट्र एटीएस ने सोमवार को बयान में बताया कि उसने देश के संवेदनशील क्षेत्रों की जानकारी पाकिस्तान पहुंचाने के आरोप में नवी मुंबई से 30 साल के एक आरोपी को पकड़ा है। एटीएस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह नवंबर 2021 से मई 2023 तक फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान मे बैठे हैंडलर के संपर्क में आया था। इसके बाद उसने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के जरिए उस हैंडलर को भारत से जुड़ी कई संवेदनशील जानकारियां भेजीं।

पाकिस्तान भेज रहा था खुफिया सूचनाएं
महाराष्ट्र एटीएस ने बताया कि आरोपी नवी मुंबई का रहने वाला है। वह आम लोगों के लिए प्रतिबंधित कई क्षेत्रों की फोटो खींचकर और उनकी विस्तृत डिटेल बनाकर पाकिस्तान भेज रहा था। इससे देश की सुरक्षा पर सीधा खतरा मंडरा रहा था। एटीएस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और उसके खिलाफ विस्तृत जांच की जा रही है।

सोशल मीडिया के जरिए कर रहे खेल
बताते चलें कि पाकिस्तान में बैठे हैंडलकर सोशल मीडिया के जरिए अपने टारगेट चुनते हैं। टारगेट सेट होने के बाद वे कहीं हनी ट्रैप में फंसाकर तो कई कहीं पैसों का लालच देकर उन्हें अपने जाल में फांसते हैं। उसे फायदा होने का अहसास करवाने के लिए पैसे भी भिजवाए जाते हैं। इसके बाद उससे सेना, खुफिया विभाग, देश की खुफिया परियोजनाओं समेत कई संवेदनशील जानकारी इकट्ठा की जाती है।

इसे भी पढ़े   PM Modi से बैठक से दूर क्यों भाग रहे हैं नीतीश कुमार?CM ने क्या बताई इसकी वजह

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *