आज खुलते ही 20 फीसदी उछल गया शेयर,5 महीने से कम समय में भाव हुआ डबल

आज खुलते ही 20 फीसदी उछल गया शेयर,5 महीने से कम समय में भाव हुआ डबल
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। इस साल शेयर बाजार की चाल साधारण रहने के बाद भी कुछ शेयर लगातार कमाल कर रहे हैं। एनर्जी और पावर सेक्टर से जुड़े शेयर इस साल बाजार को दिशा प्रदान करने में आगे हैं। इसी सेक्टर का सुजलॉन मल्टीबैगर बना हुआ है। अब उसके बाद एक और शेयर बीएफ यूटिलिटीज ने मल्टीबैगरों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

इतना है कंपनी का पूंजीकरण
बीएफ यूटिलिटीज लिमिटेड एक छोटी कंपनी है,जिसका बाजार पूंजीकरण महज 2,130 करोड़ रुपये है। इस लिहाज से बीएफ यूटिलिटीज की गिनती एक स्मॉल कैप कंपनी के रूप में की जाती है। यह कंपनी अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में सक्रिय है। खासकर पवन ऊर्जा के क्षेत्र में इस कंपनी का काम काफी बढ़िया है और वही कंपनी की कमाई का मुख्य स्रोत भी है।

जून तिमाही का परिणाम
कंपनी ने हाल ही में जून तिमाही का वित्तीय परिणाम भी जारी किया है। पिछले सप्ताह कंपनी ने जून 2023 तिमाही के लिए अपने फाइनेंशियल रिजल्ट की घोषणा की थी। उसमें कंपनी ने बताया था कि अप्रैल से जून 2023 के दौरान उसकी शुद्ध बिक्री में सालाना आधार पर 35.49 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई और आंकड़ा 263 करोड़ रुपये के पार निकल गया।

मिनटों में 20 फीसदी की उड़ान
कंपनी के शेयरों की बात करें तो आज कारोबार शुरू होने के चंद मिनटों में ही इसने एनएसई पर जबरदस्त छलांग लगा दी और दिन के कारोबार में 20 फीसदी तक मजबूत हो गया। दोपहर 1:45 बजे BF Utilities का शेयर 18 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ 563 रुपये पर कारोबार कर रहा था। पिछले 5 दिनों में इसमें 21 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़े   वाराणसी में डेंगू के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

ऐसे डबल हो गया है भाव
BF Utilities के शेयरों के भाव में बीते एक महीने के दौरान करीब 50 फीसदी की शानदार तेजी देखी गई है,जबकि छह महीने में यह करीब 55 फीसदी की बढ़त में है। अभी से करीब साढ़े चार महीने पहले 28 मार्च 2023 को BF Utilities के एक शेयर का भाव करीब 284 रुपये था,जो अभी 563 रुपये हो चुका है। इस तरह देखें तो इस शेयर ने 5 महीने से कम समय में अपने भाव को लगभग डबल कर लिया है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *