वाराणसी सहित कई स्थानों पर एनआईए का छापा,जानिए क्यों पड़ा?

वाराणसी सहित कई स्थानों पर एनआईए का छापा,जानिए क्यों पड़ा?
ख़बर को शेयर करे

  • दस्तावेजों को टीम कर रही जांच पड़ताल
  • संगठन की महिला से टीम कर रही पूछताछ

वाराणसी (जनवार्ता)। भारत में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए सरकार द्वारा स्थापित एक संघीय जांच एजेंसी हैं। जिसका नाम राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (Nationl Investigation Agency , एनआईए) हैं। जिसकी टीम मंगलवार को छात्र संगठन भगत सिंह छात्र मोर्चा के बीएचयू इकाई के पदाधिकारियों के कार्यालय पर छापेमारी की। जहां एनआईए की टीम स्थानीय पुलिस के साथ कार्रवाई को शुरू किया। इस दौरान भगत सिंह छात्र मोर्चा के दफ्तर के आस पास का पूरा इलाका सील कर दिया गया।


सूत्रों की माने तो एनआईए की टीम को छात्र संगठन भगत सिंह छात्र मोर्चा के कुछ कार्यकर्ताओं के नक्सल एक्टिविटी में संलिप्त होने के इनपुट के साथ CAA-NRC में विरोध के दौरान देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का शक है। जिसके आधार पर एनआईए की टीम ने वाराणसी में स्थित महामनापुरी कॉलोनी में भगत सिंह छात्र मोर्चा के दफ्तर पर कार्रवाई शुरू की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम कार्यालय में सभी दस्तावेजों को खंगालने में जुटी हुई हैं और वहां मौजूद संगठन से जुड़ी एक महिला कार्यकर्ता से पूछताछ भी चल रही हैं। जबकि वाराणसी के अलावा टीम ने चंदौली, आजमगढ़ , देवरिया, प्रयागराज सहित कुल 8 जिलों में छापेमारी के साथ जांच पड़ताल करते हुए कार्यवाही की जा रही हैं।


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   पोते ने दादी को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला, पिता पर भी किया जानलेवा हमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *