मऊ | मेरे ऊपर लगे आरोप न केवल बेबुनियाद हैं, बल्कि यह एक सोची समझी साजिश है। मेरे साथ, मेरे ऊपर आरोप लगाने वालों का भी नार्को टेस्ट हो तो यह सच सभी के समक्ष आ जाएगा। यह बातें सोमवार को देवलास मंदिर परिसर में महाराणा प्रताप की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे सांसद बृजभूषण सिंह ने कहीं।

साथ ही बृजभूषण शरण ने ये भी कहा, ये मामला छुआछूत का है। देवियां (महिला पहलवान) छुआछूत का रोग लेकर आ गई हैं। बृजभूषण ने कहा- जो पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं, वे आज तक ये नहीं बता पाए कि कब-कहां-क्या – क्या हुआ?
उन्होंने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। मुहम्मदाबाद गोहना तहसील के देवलास मंदिर परिसर में महाराणा प्रताप की जयंती हिंदू कैलेंडर के हिसाब से सोमवार को मनाई गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद बृजभूषण शरण सिंह दोपहर करीब एक बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचे।

सांसद ने सर्वथम देवलास मंदिर स्थित सूर्य कुंड में मत्था टेका इसके बाद परिसर में स्थापित महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद सीधे मंच पर पहुंचे। मंच पर पहुंचते ही क्षत्रिय समाज तथा सिसोदिया समाज के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि देश की आन, बान, शान और स्वाभिमान से क्षत्रिय कुलभूषण महाराणा प्रताप। देश से उन्हें इतना प्यार था कि गुलामी की रोटी के बजाय उन्होंने घास की रोटी खाना मंजूर किया।

इस दौरान उन्होंने युवाओं को नसीहत दी कि किताबों से जुड़िए, तभी समाज हमारा आगे बढ़ेगा। इस बीच एक जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर जो खिलाड़ियों को लेकर अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं, उस पर हम अपना नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। मगर उससे पहले जिन खिलाड़ियों ने आरोप लगाया है, उनका भी टेस्ट पहले होना चाहिए।
इस दौरान उन्होंने समाज के लोगों से कहा कि पांच जून को सभी लोग अयोध्या पहुंचे। जहां साधु-संत कुछ बातें बताएंगे। उस पर अमल करने की जरूरत है। कार्यक्रम के समापन पर उनके द्वारा कवि स्व. श्यामनरायण पांडेय की पत्नी रमावती पांडेय को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया। वहीं विशिष्ट अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप आज हर वर्ग के लोगों के लिए आदर्श हैं। युवाओं को इनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है।

इसे भी पढ़े   मुख्तार अंसारी को दस साल की सजा, MP-MLA कोर्ट ने सजा सुनाई

इस मौके पर एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह, आईपीएस अनिल कुमार सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय, ब्लॉक प्रमुख रानू सिंह, बीनू सिंह,कमलेश सिंह, अशोक सिंह ,मुन्ना सिंह, सूर्य प्रताप सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

एसडीएम-सीओ सुरक्षा व्यवस्था में रहे मौजूद
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जहां आयोजक आईपीएस अनिल सिंह और अन्य दिन रात किए हुए थे। वहीं, सोमवार को कार्यक्रम में भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। मुहम्मदाबाद गोहना एसडीएम अवधेश चौहान, सीओ अजय विक्रम सिंह के नेतृत्व में कोतवाल मुहम्मदाबाद गोहना संजय कुमार त्रिपाठी पुलिस फोर्स के साथ कार्यक्रम में मुस्तैद दिखे।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *