पाकिस्तानी ‘फिक्सर खिलाड़ी’ T20 वर्ल्ड कप से पहले शर्मसार,सरेआम बेइज्जत!

पाकिस्तानी ‘फिक्सर खिलाड़ी’ T20 वर्ल्ड कप से पहले शर्मसार,सरेआम बेइज्जत!
ख़बर को शेयर करे

लाहौर। कहते हैं बीता हुआ कल भूत की तरह भविष्य का पीछा करता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के साथ। उन्हें वीजा मुद्दों के कारण शायद मंगलवार सुबह राष्ट्रीय टीम के बाकी सदस्यों के साथ तीन मैच की टी20 श्रृंखला के लिए आयरलैंड रवाना नहीं हो पाए। रिपोर्ट की मानें तो इसके पीछे उनका फिक्सिंग में फंसा हुआ होना है।

आमिर का वीजा लटका
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक विश्वस्त सूत्र ने कह कि टीम के बाकी सदस्यों को आयरलैंड का वीजा मिल गया है लेकिन 2010 स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में जेल की सजा काटने के कारण आमिर के वीजा में विलंब हो रहा है। सूत्र ने कहा, ‘2010 के स्पॉट फिक्सिंग मामले और इसके बाद जेल की सजा और प्रतिबंध के कारण अब भी उसे वीजा जारी करने की प्रक्रिया चल रही है।’

2018 में भी हुआ था ऐसा
सूत्र ने कहा कि पीसीबी को 2018 में भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था जब पाकिस्तान आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर गया था। आमिर को तब बाद में वीजा जारी किया गया था। उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि उसे एक या दो दिन में वीजा मिल जाएग और वह बाद में टीम से जुड़ सकता है।’पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय 10 मई को खेलना है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मोहम्मद आमिर ने रिटायरमेंट तोड़कर नेशनल टीम में वापसी की थी। उससे पहले वह टीम के कप्तान बाबर आजम और पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी के साथ वैचारिक मतभेदों की वजह से सुर्खियों में थे। हालांकि,अब इस सीरीज के बाद टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का ऐलान किया जाना है। माना जा रहा है कि इस टीम में भी आमिर शामिल होंगे।

इसे भी पढ़े   घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में बढ़त,सेंसेक्स को 74 और निफ्टी को 26 अंकों की बढ़त

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *