हैरतअंगेज करने वाली घटना,ऐसी जगह लगी बॉल कि 11 साल के बच्चे ने तोड़ा दम

हैरतअंगेज करने वाली घटना,ऐसी जगह लगी बॉल कि 11 साल के बच्चे ने तोड़ा दम
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। क्रिकेट का खेल दुनिया के हर कोने में देखने को मिलता है। लेकिन इस खेल में इंजरी एक बड़ा सवालिया निशान है। कई बार ऐसी चोटें देखने को मिली हैं, जब खिलाड़ियों की जिंदगी दांव पर लगी है। हालांकि, इंटरनेशनल लेवल पर इंजरी के खास ख्याल रखे जाते हैं और इससे बचने की व्यवस्थाएं की जाती हैं। लेकिन लोकल में बिना किसी सेफ्टी के बच्चे मैदान में क्रिकेट खेलते नजर आते हैं। एक मामला पूणे से आया है जहां बॉल लगने से एक बच्चे ने दम तोड़ दिया है। जिसके बाद अफरा-तफरी मची हुई है।

कैसे और कहां लगी चोट?
बच्चे की क्रिकेट बॉल से मौत का मामला पूणे के लोहेगांव इलाके का है। पिछले हफ्ते हुई इस घटना के बाद पीड़ित की पहचान शंभू कालिदास खांडवे उर्फ शौर्य के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक बच्चा स्कूल में चल रही गर्मी की छुट्टियों का लुत्फ उठा रहा था और अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। लेकिन एक मामूली गेम उस मासूम बच्चे के लिए जानलेवा साबित हुआ। बच्चे की ऑन कैमरा मौत हुई है। शौर्य गेंदबाजी कर रहा था, बल्लेबाज के एक एक तेज हिट किया, गेंद जाकर सीधे शौर्य के प्राइवेट पार्ट में लगी और वह तुरंत गिर पड़ा।

बच्चों ने किया प्रयास
गेंद लगते ही शौर्य पहले सीधा खड़ा हुआ उसके बाद अचानक गिरकर तड़पने लगा। सभी बच्चे सीसीटीवी में उसे उठाते हुए दिख रहे हैं। बल्लेबाज यह देख बल्ला छोड़ तेजी से भागा। सभी बच्चे भयभीत नजर आए। उनके प्रयासों के बावजूद शौर्य बेहोश रहा, जिसके बाद आसपास खड़े लोगों को हस्तक्षेप किया और बच्चे के आनन-फानन में अस्पताल ले गए।

इसे भी पढ़े   हर एक वोट जरूरी होता है…सियासी दलों के लिए क्यों जरूरी हुआ 'नारी शक्ति वंदन

अस्पताल में मृत घोषित
अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर्स ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इस मामले के बाद एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है। 11 साल के मासूम की मौत के बात फैमिली में मातम छाया हुआ है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *