मोहनसराय ट्रांसपोर्ट नगर में किसानों पर बर्बर लाठी चार्ज

ख़बर को शेयर करे

वाराणसी | ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भू- चिह्नांकन का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस ने मंगलवार सुबह लाठियां बरसाई। कई किसान और पुलिस कर्मी घायल हो गए। महिलाएं भी जख्मी हुई हैं। मोहन सराय के बैरवन करनाडांडी में जमीन का चिह्नांकन करने पहुंचे वीडीए व राजस्व कर्मियों पर पथराव किए जाने पर पुलिस ने मोर्चा संभाला और लाठीचार्ज कर दिया। विकास प्राधिकरण व राजस्व विभाग की टीम पूर्व में मुआवजा ले चुके किसानों की जमीन का सीमांकन करने पहुंची थी।

रविवार को सीमांकन के लिए गयी टीम को भारी विरोध झेलना पड़ा था। किसानों ने “विकास प्राधिकरण मुर्दाबाद, किसान एकता जिंदाबाद”का नारा लगते हुए वीडीए व राजस्व विभाग के कर्मियों को खदेड़ दिया था। साथ ही इस कार्रवाई को भू अधिग्रहण कानून 2013 का उल्लंघन करार दिया था।

जमीन पैमाइश के लिए पहुंचे थे अधिकारी
साथ ही सोमवार को बैठक कर किसान महापंचायत का निर्णय लिया था। फैसले के अनुसार, मंगलवार को किसान संघर्ष समिति के बैनर तले मोहनसराय ट्रांसपोर्ट नगर योजना से प्रभावित बैरवन , कन्नाडाडी, मोहन सराय एवं मिल्कीचक के किसान मोहनसराय हाईवे के पास जुटे थे।

इस बीच वीडीए व राजस्व विभाग के कर्मचारी भारी पुलिस बल के साथ जमीन की पैमाइश के लिए पहुंचे। इसकी जानकारी मिलते ही किसान भड़क उठे। वाद-वाद के बीच पुलिस सख्त हुई तो पथराव शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं।


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   जातिगत जनगणना के खिलाफ SC में लगाई गई नई याचिका, 28 अप्रैल को सुनवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *