टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास,टी20 सीरीज जीतकर पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास,टी20 सीरीज जीतकर पहली बार किया ये बड़ा कारनामा
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी को नेपियर में खेला गया। ये मैच बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम से टाई रहा,इसी के साथ टीम इंडिया ने ये सीरीज 1-0 से जीतकर इतिहास रच दिया। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक युवा भारतीय टीम खेल रही थी। विराट कोहली-रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों को इस दौरे पर आराम दिया गया है।

टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत
दोनों टीमों के बीच ये मैच बारिश की वजह से देर से शुरू हुआ था और टॉस भी देरी से हुआ था। बारिश की वजह से जब ये मैच रोका गया तब तक 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने चार विकेट पर 75 रन बना लिए थे। दीपक हुड्डा 9 और हार्दिक पांड्या 30 रन बनाकर क्रीज पर थे। भारत को जीत के लिए 66 गेंद में 86 रन की जरूरत थी, लेकिन ये मैच इसके आगे नहीं खेला जा सका और मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। इस सीरीज का पहला मैच भी बारिश के चलते रद्द हो गया था।

न्यूजीलैंड में पहली बार किया ऐसा कारनामा
टीम इंडिया ने इस सीरीज को जीतकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने न्यूजीलैंड में पहली बार लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीती है। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2020-21 के दौरे पर भी टी20 सीरीज जीती थी। इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 5 मैच खेले गए थे और पांचों ही मैच टीम इंडिया के नाम रहे थे।

इसे भी पढ़े   मृणाल ठाकुर ने दिखाईं कातिल अदाएं, नशीली आंखें देख फिदा हुए फैंस

अर्शदीप-सिराज ने मचाया कहर
तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के चार-चार विकेट की बदौलत भारत ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 19.4 ओवर में 160 रन के स्कोर पर समेट दिया था। मेजबान टीम ने आखिरी 30 रन के अंदर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए। न्यूजीलैंड का स्कोर 16वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन था लेकिन अर्शदीप (37 रन देकर चार विकेट) और सिराज (17 रन देकर चार विकेट) ने शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड टीम को दो गेंद रहते ही समेट दिया।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *