इंग्लैंड में भारतीय मूल की महिला को हुई जेल,ड्रग सप्लाई से जुड़ा है मामला

इंग्लैंड में भारतीय मूल की महिला को हुई जेल,ड्रग सप्लाई से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। इंग्लैंड (ब्रिटेन) में एक भारतीय मूल की महिला को ड्रग सप्लाई करने के मामले में दोषी पाया गया है। जिसके बाद महिला को चार साल और आठ महीने की कैद की सजा सुनाई है। मामले में आयलेसबरी क्राउन कोर्ट ने सुनवाई करते हुए महिला को आरोपी माना है।

ब्रिटेन में अवैध काम करने वाली भारतीय मूल की महिला का नाम मनदीप कौर है,जो ब्रिटेन के उत्तरी लंदन की रहने वाली है। 41 साल की मनदीप को कोर्ट ने क्लास ए और प्रतिबंधित ड्रग्स की सप्लाई करने की साजिश रचने का आरोपी माना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में मनदीप के खिलाफ दो हफ्ते तक सुनवाई चली,जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई है।

कोकीन के साथ गिरफ्तार हुई थी महिला
इतना ही नहीं,कोर्ट ने भारतीय मूल की महिला को आपराधिक संपत्ति रखने की साजिश का दोषी पाया। कोर्ट ने माना कि मनदीप कौर ने अपनी गिरफ्तारी से तीन दिन पहले एक किलोग्राम कोकेन की डिलीवरी की थी। इसके साथ ही दोषी महिला ने एक आपराधिक समूह के लिए कई यात्राएं कीं,कौर ने जिस समूह के लिए यात्रा की थी वह समूह देश भर में कोकेन की आपूर्ति करने के लिए जाना जाता है।

संगठित अपराध समूह के लिए काम करती थी महिला
इसके साथ ही कौर पर आरोप साबित हुआ कि वह बकिंघमशायर स्थित संगठित अपराध समूह के लिए पैसे और ड्रग्स कोरियर करती थी। वह आये दिन देश में कोकीन सप्लाई करने के लिए यात्रा किया करती थी।

रिपोर्ट के अनुसार,कौर को 13 जून 2020 को एक किलो कोकीन सप्लाई करते हुए कौर को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान उनके बैग से 50 हजार पाउंड नकद भी बरामद हुए थे,जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया था। इससे पहले संगठित अपराध समूह में संलिप्त भारतीय मूल के तीन सदस्यों (कुरान गिल,जग सिंह और गोविंद बाहिया) को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था,इस घटना के कुछ दिन बाद कौर को दोषी ठहराया गया है।

इसे भी पढ़े   डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर CBI का छापा, बोले- बच्चों की शिक्षा के लिए ईमानदारी से किया काम

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *