नैनीताल के जंगल में लगी आग हुई बेकाबू,बुझाने के लिए भीमताल से लाया जा रहा पानी

नैनीताल के जंगल में लगी आग हुई बेकाबू,बुझाने के लिए भीमताल से लाया जा रहा पानी
ख़बर को शेयर करे

उत्तराखंड। बड़ी खबर उत्तराखंड के नैनीताल से है कि यहां जंगलों में लगी आग बेकाबू हो गई है। नैनीताल के भवाली रोड के पास आग ज्यादा भड़क गई है। सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। हेलीकॉप्टर के जरिए आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। आग बुझाने में लगे हेलीकॉप्टर नैनीताल के भीमताल झील से पानी उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज खुद नैनीताल के हल्द्वानी पहुंच रहे हैं। जहां वो जंगल की आग रोकने को लेकर चलाए जा रहे ऑपरेशन की समीक्षा करेंगे। वो प्रभावित इलाकों का दौरा भी करेंगे।

कब बुझेगी नैनीताल में लगी आग?
दरअसल,नैनीताल के भवाली रोड के पास आग ज्यादा भड़क गई है। इसके बाद सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। हेलीकॉप्टर के जरिए आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, बागेश्वर में भी जंगलों में भीषण आग लगी है। बागेश्वर के गाड़गांव, चंडिका मंदिर के पास और डीएम ऑफिस के पास के जंगल जलने लगे। जिला मुख्यालय से सटे पौड़ीधार में जंगल की आग आबादी तक पहुंच गई।

आग बुझाने की कोशिश जारी
नैनीताल के जंगलों में लगी आग पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जंगलों की आग हमारे लिए बड़ी चुनौती है। हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं। हमने सेना से भी मदद ली है। जल्द से जल्द इस आग पर काबू पाया जाए, ये हमारा प्रयास रहेगा। हम इस पर काम कर रहे हैं।

भीमताल से पानी लाकर आग बुझाने की कोशिश
जान लें कि नैनीताल के जंगल में पिछले 36 घंटों से लगी आग पर काबू पाने के लिए भारतीय वायु सेना और भारतीय सेना का अभियान जारी है। आग को नियंत्रित करने के लिए IAF MI-17 हेलीकॉप्टर से पानी का छिड़काव किया जा रहा है। हेलीकॉप्टर, भीमताल से पानी भरकर ला रहे हैं और जंगल में आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े   MCD चुनाव में एक 'वोट बैंक' ऐसा,जिस पार्टी को दिया समर्थन उसकी होगी बल्ले-बल्ले

इस बीच, जंगल की आग को लेकर DM सख्त हैं। अगर कोई खुले में कूड़ा जलाता हुआ पकड़ा गया तो उसपर FIR होगी। नैनीताल, रामनगर और हल्द्वानी डिवीजन में 50-50 PRD जवान तैनात हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *