हाई वोल्टेज करेंट के संपर्क में आने से बाइक सवार दो लोग झुलस गए

हाई वोल्टेज करेंट के संपर्क में आने से बाइक सवार दो लोग झुलस गए
ख़बर को शेयर करे

घोरावल (सोनभद्र): घोरावल कोतवाली क्षेत्र के रमपुरवा गांव में सोमवार को हाई वोल्टेज करेंट के संपर्क में आने से बाइक सवार दो लोग झुलस गए। इस हादसे में बेलवनिया ग्राम पंचायत के रमपुरवा गांव निवासी गुलाम मुहम्मद उर्फ मुन्ना (40) और उनके चाचा रमजान (50) पुत्र सलीम गंभीर रूप से झुलस गए। स्वजन उन दोनों को अस्पताल ले गए।घायल के स्वजन ने बताया कि गुलाम मुहम्मद और रमजान अपने गांव में लगे ट्रांसफार्मर को बनवाने के लिए बाइक पर सवार होकर आरी ब्लेड लेने जा रहे थे। गुलाम मुहम्मद बाइक चला रहे थे।

बताया गया कि रविवार की शाम आई आंधी तूफान से गुलाम मुहम्मद के घर से 10 मीटर दूर 11 हजार का वोल्टेज का तार सड़क पर काफी नीचे लटक रहा था। बाइक सवार गुलाम मुहम्मद और रमजान से हाईवोल्टेज तार स्पर्श कर गया। उनकी बाइक में भी करेंट उतर गया। गुलाम मुहम्मद और रमजान दोनों के हांथ और पैर झुलस गए। मौके पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। हाईवोल्टेज तार को डंडे से हटाया गया। मौके पर पहुंचे स्वजन ने दोनों को निजी साधन से घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उपचार हुआ।

लोहे की रॉड से हमला कर एक घर के पांच लोगों को गंभीर रूप से घायल
घोरावल (सोनभद्र): घोरावल कोतवाली क्षेत्र के सरवट गांव में मनबढ़ पट्टीदारों ने शनिवार की रात लोहे की रॉड से हमला कर एक घर के पांच लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलो के स्वजन ने घायलो को घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया, जहां से दो घायलो को बीएचयू ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इस मामले में पांच लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़े   एक बार फिर जागी 'हिंसा' की आग,बीजेपी ऑफिस में जमकर तोड़फोड़ और पथराव

शनिवार की रात सरवट गांव निवासी मनोज यादव और उसकी पत्नी अनिता, संतोष यादव उसकी पत्नी संगीता तथा 5 वर्षीय बालक कृष्णा पुत्र मनोज को पुलिस ने सीएचसी घोरावल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरी परीक्षण व उपचार कराया गया। पुलिस को तहरीर देकर अनीता यादव ने बताया कि हिस्सा बंटवारा को लेकर विपक्ष के सनोज यादव, जेठ के लड़के राहुल यादव, संदीप यादव, पंकज तथा संदीप ने उन्हें व उसके पति मनोज, जेठानी संगीता, जेठ संतोष तथा पुत्र कृष्णा को लोहे की रोड से मारा पीटा और घायल कर दिया। अनीता का कहना है कि उसकी पिकअप भी क्षतिग्रस्त हो गई। और पति और जेठ को ज्यादा चोट आई है। दोनों बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं। इस घटना में उन्हें व उनकी जेठानी और उनके पुत्र भी घायल हो गए हैं। एसएचओ कमलेश पाल ने बताया कि इस मामले में घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरी परीक्षण तथा उपचार करवाया गया। जिसमें दो लोगो की हालत गंभीर होने पर रेफर कर दिया गया है। इस मामले से जुड़े आरोपित सनोज यादव, राहुल यादव, संदीप यादव, पंकज, संदीप के विरुद्ध धारा 147, 324, 427 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है जो कि फरार चल रहे हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *