धर्म की नगरी में अधर्म! मुंबई में हिंदू रीति रिवाज से शादी के बाद अयोध्या में जबरन निकाह,गिरफ्तार

धर्म की नगरी में अधर्म! मुंबई में हिंदू रीति रिवाज से शादी के बाद अयोध्या में जबरन निकाह,गिरफ्तार
ख़बर को शेयर करे

गोरखपुर। धर्म नगरी अयोध्या में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। गोरखपुर निवासी महिला के साथ शादी पहचान छिपाकर की गई थी। ससुराल अयोध्या आने पर खुलासा हुआ कि पति बना दिलीप सरफराज है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने दिलीप बने सरफराज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है। गोरखपुर जनपद के मजगवा थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला मुंबई में पति और दो बच्चों के साथ रहती थी। पति की मौत के बाद महिला अकेली हो गई। बताया जाता है कि पड़ोसी दिलीप ने परेशानी में मदद कर महिला का भरोसा जीत लिया। महिला का भरोसा जीतने के बाद दिलीप ने शादी की पेशकश की। दोनों मुंबई के जिवदानी मंदिर में शादी कर पति-पत्नी की तरह रहने लगे। तीन दिन पहले मुंबई से अयोध्या महिला पति के साथ पहुंची।

धर्म नगरी में धर्मांतरण का मामला
पति का घर बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के भग्गू जलालपुर में है। दूसरे दिन अयोध्या में पति ने महिला के साथ जबरन निकाह किया। महिला को बताया गया कि मुस्लिम रीति रवाज के अनुसार घर पर रहना होगा। घर पर रहने के दौरान पति की सच्चाई का पता चला। मंदिर में जीवनसाथी बनाने वाला दिलीप हिंदू नहीं मुसलमान था। महिला ने मामले की शिकायत बीकापुर कोतवाली में की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दिलीप बने सरफराज को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट
एसएसपी अयोध्या राज करन नय्यर ने बताया कि महिला पिछले 12 वर्षों से मुंबई में रह रही थी। पति की मौत के बाद पड़ोसी से शादी की। पड़ोसी ने पहचान गलत बताई। महिला के साथ धोखे से शादी की गई थी। गांव आने पर पति की असलियत का पता चला। पुलिस ने मौके पर जाकर तहकीकात की। धर्म परिवर्तन के प्रयास का खुलासा होने पर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला दोनों बच्चों को लेकर मायके गोरखपुर चली गई है।

इसे भी पढ़े   त्रिपुरा में चुनाव जीतने पर लेफ्ट के नेता को CM बनाएगी कांग्रेस

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *