WhatsApp ने करा दी मौज,बिना इंटरनेट भेज पाएंगे फोटो और वीडियो

WhatsApp ने करा दी मौज,बिना इंटरनेट भेज पाएंगे फोटो और वीडियो
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। अक्सर देखा जाता है कि इंटरनेट न होने की वजह से वॉट्सऐप ठप हो जाता है। ऐसे में आप कई बार जरूरी फाइल्स, फोटो और वीडियो को ट्रांसफर नहीं कर पाते हैं। ऐसे में वॉट्सऐप की ओर से एक नया फीचर लान्च किया जा सकता है। इसकी मदद से यूजर्स बिना इंटरनेट फोटो और वीडियो शेयर कर पाएंगे।

क्या होगा खास?
यह वॉट्सऐप का एक स्टैंडअलोन फीचर होगा, जो यूजर्स को लोकल नेटवर्क की मदद से फाइल्स, फोटो और वीडियो शेयर करने का ऑप्शन देता है। इसमें इंटरनेट को बायपास किया जाता है।WABetaInfo रिपोर्ट की मानें, तो जल्द ही लोकल फाइल शेयरिंग फीचर को बंद किया जा सकता है। इसकी मदद से यूजर्स कई तरह की फाइल जैसे फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट को शेयर कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को nearby फीचर की जरूरत होगी। इस फीचर के ऑन करके के बाद बिना इंटरनेट फाइल ट्रांसफर कर पाएंगे।

कॉन्टैक्ट नोट फीचर
वॉट्सऐप एक नए फीचर कॉन्टैक्ट नोट फीचर को टेस्ट कर रहा है। इसमें यूजर्स को पसंदीदा कॉन्टैक्ट को अटैच करने की सुविधा मिलेगी, जिससे आप किसी भी कॉन्टैक्ट को आसानी से सर्च कर पाएंगे। WABetaInfo बीटा टेस्ट के दौरान देखा गया है कि नया फीचर यूजर्स को उन मित्रों, परिवार और सहकर्मियों से जुड़ने का एक आसान तरीका देता है, जो हाल ही में एक्टिव और ऑनलाइन थे।

सिक्योरिटी को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं
वॉट्सऐप की मानें, तो इस फीचर की मदद से एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड फाइल को साझा किया जा सकेगा। इससे यूजर्स को प्राइवेसी के मामले में किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह फंक्शन मोबाइल ऐप और व्हाट्सएप वेब दोनों के लिए होगा।

इसे भी पढ़े   पटना में BSSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने बरसाए डंडे; कई गिरफ्तार

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *