Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeराज्य की खबरेंहलचल पर ब्रेक! कार्यकर्ताओं को शिवपाल यादव का आदेश-'बहू डिंपल के लिए...

हलचल पर ब्रेक! कार्यकर्ताओं को शिवपाल यादव का आदेश-‘बहू डिंपल के लिए करो वोट’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के लिए शिवपाल सिंह यादव की ओर से आशंकाओं के बादल छटते नजर आ रहे हैं। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा के भीतर और बाहर चल रहे कयासों पर ब्रेक लग गया है।

दरअसल, बुधवार को सैफई में शिवपाल सिंह की कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग हुई। माना जा रहा था कि इस बैठक में मैनपुरी से डिंपल की उम्मीदवारी और उनके समर्थन पर चर्चा होनी थी। बैठक संपन्न होने के बाद पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि शिवपाल सिंह यादव ने डिंपल का समर्थन किया है। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कहा-‘शिवपाल सिंह का आदेश है कि बहू डिंपल के लिए वोट करो,वो हमारी बहू है उसके लिए लगना है।’

इससे पहले तेज प्रताप यादव ने कहा कि पूरा परिवार एकजुट है,वो स्टार प्रचारक है। कहीं किसी तरह की कोई बात नहीं है। बीजेपी के लोग तरह-तरह की बातों को हवा दे रहे हैं। उनको जिताने के लिए सभी लोग एक साथ हैं। संभव है कि कल से प्रचार में उतरेंगे। मैं समझता हूं कि मैनपुरी के लोग हमारे साथ हैं। आज उन्होंने बैठक की है, जल्द ही कार्यक्रम बन जाएंगे और उसके बाद वे प्रचार में उतरेंगे।

मैनपुरी में पांच दिसंबर को वोटिंग
इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारक के रूप में शिवपाल सिंह यादव के नाम की घोषणा मंगलवार को की। सपा के प्रधान महासचिव राम गोपाल यादव द्वारा चुनाव आयोग को जो सूची भेजी गई उनमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक शिवपाल यादव समेत 40 नाम हैं। हालांकि सोमवार को सपा की उम्मीदवार डिंपल यादव के मैनपुरी में नामांकन दाखिल करने के समय शिवपाल सिंह यादव और उनके बेटे आदित्य यादव मौजूद नहीं थे। सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी संसदीय सीट खाली हुई। यहां उपचुनाव पांच दिसंबर को होंगे और परिणाम की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img