मदरसों की जांच के आदेश पर भड़के व‍िधायक आर‍िफ मसूद,कहा-‘सरस्‍वती स्‍कूलों की भी हो जांच’

मदरसों की जांच के आदेश पर भड़के व‍िधायक आर‍िफ मसूद,कहा-‘सरस्‍वती स्‍कूलों की भी हो जांच’
ख़बर को शेयर करे

मध्‍य प्रदेश। मध्‍य प्रदेश में मदरसों को लेकर स‍ियासत की जंग शुरू हो गई है। रव‍िवार को मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम म‍िश्रा ने मदरसों में पढ़ाई जा रही आपत्‍त‍िजनक बातों पर सवाल उठा द‍िए। इतना ही नहीं मदरसों में पढ़ाने वाली सामग्री की जांच की बात भी कह दी। इसके बाद कांग्रेस व‍िधायक आर‍िफ मसूद ने सरकार पर आरोप लगा द‍िया क‍ि वह एक वर्ग को टारगेट कर रही है।

कांग्रेस व‍िधायक आर‍िफ मसूद मदरसों के स‍िलेबस की जांच कराने की बात पर भड़क गए। मसूद ने तैश में आते हुए कहा,”यद‍ि सरकार मदरसों के स‍िलेबस की जांच करा रही है तो सरस्‍वती स्‍कूलों की भी जांच कराएं। सरकार एक वर्ग को ही टारगेट कर रही है। बीजेपी की सरकार बांटने का काम कर रही है। भारत में पढ़ाई स्‍वतंत्र है,जो चाहे पढ़ सकता है।”

आपत्‍त‍िजनक कंटेट पढ़ाने की श‍िकायतें म‍िली
इससे पहले रव‍िवार को मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था,”प्रदेश के कुछ मदरसों में आपत्‍त‍िजनक कंटेट पढ़ाने की श‍िकायतें म‍िली हैं। इस तरह की स्‍थ‍ित‍ि से न‍िपटने के ल‍िए मदरसों में पढ़ाई जाने वाली सामग्री की जांच ज‍िला कलेक्‍टरों से कराई जाएगी। यह भी सुन‍िश्‍च‍ित क‍िया जाएगा पठन सामग्री का कंटेंट ठीक तरह से रहे।”

बता दें क‍ि व‍िद‍िशा के एक मदरसे में पढ़ रहे बच्‍चों को ह‍िंदू धर्म व‍िरोधी कंटेंट को पढ़ाया जा रहा था। इस बात की श‍िकायत उस मदरसे में पढ़ रहे कुछ ह‍िंदू छात्रों ने की। इसके बाद ये मामला सरकार की नजर में आया और मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम म‍िश्रा ने मदरसों में पढ़ाई जा रही सामग्री को लेकर कलेक्‍टरों से जांच कराने की बात कह दी।

इसे भी पढ़े   यूक्रेन में युद्ध-विराम और कूटनीति के रास्ते पर लौटने का तरीका तलाशना होगा:मोदी

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *