यूपी न्यूज: भदोही में 13 किलो सोने के बिस्किट बरामद, आठ करोड़ बताई जा रही कीमत

यूपी न्यूज: भदोही में 13 किलो सोने के बिस्किट बरामद, आठ करोड़ बताई जा रही कीमत
ख़बर को शेयर करे

शुक्रवार की देर शाम जिले की पुलिस को जांच एजेंसी डीआरआई की ओर से सूचना मिली कि वाराणसी-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सफेद रंग की अर्टिका वाहन में सवार तीन तस्कर बड़ी मात्रा में सोने की बिस्किट लेकर कहीं जा रहे हैं।

कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार की देर रात राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की सूचना पर 13 किलो सोने की बिस्किट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर एक तस्कर फरार हो गया। पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों को डीआरआई को सौंप दिया। आगे की कार्रवाई उन्हीं के द्वारा की जानी है। बरामद सोने की कीमत आठ करोड़ बतायी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की देर शाम जिले की पुलिस को जांच एजेंसी डीआरआई की ओर से सूचना मिली कि वाराणसी-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सफेद रंग की अर्टिका वाहन में सवार तीन तस्कर बड़ी मात्रा में सोने की बिस्किट लेकर कहीं जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पूरे जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया और जगह-जगह चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। इस बीच तस्करों को भनक लगी तो वे जिले के अंदर प्रवेश कर गए और सर्रोई के पास वाहन खड़ा कर माल ले फरार हो गए।
तस्करों के फरार होने के बाद एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने तस्करों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी टीम को लगाया गया। जगह-जगह बैरियर लगाया गया। जिससे जिले में नाकेबंदी की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस व एसओजी और डीआरआई की टीम ने पूरे एरिया में कांबिंग आपरेशन चलाया। इस दौरान दो तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने उनके पास से 13 किलो सोने के बिस्किट बरामद किए। पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने अपना नाम राहुल महादेव निवासी मूलम पोस्ट कौवथूड़ी, कौथुली महाराष्ट्र व दीपक निवासी सांगवी महाराष्ट्र बताया। वहीं फरार तस्कर का नाम बिट्टल निवासी दिंगची, आटपड़ी, शांगली बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि डीआरआई की सूचना पर चले सर्च आपरेशन में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास सोने की 13 बिस्किट बरामद हुए हैं। जिसकी कीमत लगभग आठ करोड़ होगी। तस्करों को डीआरआई को सौंप दिया गया है। आगे कार्रवाई उनके द्वारा ही जाएगी।

इसे भी पढ़े   अब वाराणसी शहर में ई-बसें चलेंगी, बंद होगा डीजल बसों का संचालन

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *