आगरा में जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर होगा मनकामेश्वर मंदिर,योगी ने किया एलान

आगरा में जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर होगा मनकामेश्वर मंदिर,योगी ने किया एलान
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आगरा और मथुरा का दौरा किया। आगरा में सीएम योगी ने फतेहाबाद स्थित ताज ईस्ट गेट के मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के हाई स्पीड ट्रायल रन का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी जामा मस्जिट मेट्रो स्टेशन को लेकर बड़ा एलान किया। उन्होंने साफ कर दिया कि जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन होगा। पिछले काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा की जा रही थी कि आगरा में जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदला जा सकता है,जिस पर कल योगी आदित्यनाथ ने विराम लगा दिया।

बुधवार को सीएम योगी आगरा में ताज ईस्ट गेट के मेट्रो स्टेशन का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने आगरा मेट्रो रेल और मेट्रो स्टेशन का भी निरीक्षण किया और मेट्रो के काम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आगरा में मेट्रो रेल परियोजना का काम तेजी से चल रहा है। जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये तय सीमा से पहले ही खत्म हो जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि पहले आगरा में मेट्रो रेल परियोजना के काम की समय सीमा अगस्त 2024 थी,लेकिन जितनी तेजी से ये काम चल रहा है उससे लगता है कि ये फरवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगी।

आगरा में समय से पहले मिलेगी मेट्रो
आगरा में मेट्रो का ट्रायल पहले हो चुका है लेकिन तब उसकी रफ्तार 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से थी,लेकिन अब हाई स्पीड ट्रायल हो रहा है और इसकी स्पीड 60-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से करने की तैयारी की जा रही है। सीएम योगी ने मेट्रो स्टेशन प्रायोरिटी सेक्टर के तीन एलिवेटेड स्टेशन बनकर तैयार हो गए हैं। ताज ईस्ट गेट से मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन तक 6 किमी में 3 एलिवेटेड स्टेशन हैं। अपने भाषण के दौरान सीएम योगी ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन को मनकामेश्वर कहा, जिसके बाद नाम बदलने की चर्चाओं पर मुहर लग गई।

इसे भी पढ़े   मुलायम सिंह के नन्हे समर्थक का अखिलेश कराएंगे अच्छी पढाई

सीएम योगी ने कहा कि तीन एलिवेटेड स्टेशन बनकर तैयार है। मेट्रो की ट्रेनें भी उपलब्ध हो गई हैं। ट्रायल रनवे पर मेट्रो दौड़ चुकी हैं। जिसके बाद उम्मीद है कि आगरा में मेट्रो समय से पहले ही लोगों को मिल जाएगी। आगरा वासियों को पीएम मोदी ने जो आश्वासन दिया था,उसके अनुरूप समय के पहले आगरा मेट्रो का काम पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बेहतरीन सुविधा,आगरा वासियो और आगरा आने वाले सभी पर्यटकों को उपलब्ध होगी।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *